WordPress के लिए Affiliate Programs हिंदी में.!

अगर आपने अपना Blog WordPress CMS (content management system) पर बनाया है, तो आप अपने WordPress Blog इस्तेमाल कर Online Paise आसानी से कमा सकते हैं।

WordPress का Blogging field के लिए Popular और आसन होना भी इसकी एक वजह है कि बहुत से web developers, bloggers और freelancers के द्वारा WordPress का use किया जाता हैं।

अगर आप WordPress के लिए WP Theme, Plugin बनाने या ऐसी ही कोई WordPress से जुड़ी Services देते हैं, तो आपके लिए अच्छे पैसे कमाने का WordPress CMS एक अच्छा Platform है।

But, उनका क्या जो WP Theme Designer, Plugin creator या web Developer नहीं हैं?

अगर आप Theme Designer, Plugin या web Developer नहीं है तो आप भी अपने WordPress Blog के द्वारा Available WP product में से किसी भी को promote करके पैसे कमा सकते है।

Best Affiliate Programs WordPress के लिए:

आज मैं अपने इस post में, आपको WordPress के लिए best affiliate programs के बारे में जानकारी दूंगा। Friends, आज मैं यहाँ आपके साथ उन affiliate programs के बारे में Information Share करूँगा जिसको कोई भी WordPress Blogger Join कर सकता है।

best-wordpress-affiliate-programs-hindi
WordPress Niche के लिए Best Affiliate Programs

आप इनमें से किसी भी WP affiliate programs को Join करके और उसके Product को Promote/Sell करके Paise कमा सकते है।

Top WordPress Products Affiliate Marketing के लिए: 

WordPress पर आपको affiliate बनकर Earning करने के लिए कई तरह के products/ Theme/ Plugin को Promote करने के Option मिलते हैं, जैसे:-

  • WordPress.com Affiliate Program
  • WordPress Premium Plugins Affiliate Programs
  • WordPress Premium Themes Affiliate Programs
  • WordPress Hosting Plan/Provider Affiliate Programs

आप इनमे से किसी भी एक या सभी Affiliate Program को अपने WordPress Blog पर promote कर सकते है।

Popular WordPress affiliate programs के बारे में जानकारी:

WordPress.com Affiliate Program:

क्या आपको पता हैं की दुनिया भर में लगभग सभी web Developer या कोई भी Blogger जो अपनी Online Presence कायम करना चाहता हैं, उसमे से 60% से भी अधिक लोग अपनी Website/Blog के लिए WordPress को अपनी पहली पसंद रखते हैं। आप इसका फयदा WordPress Affiliate Program से ले सकते हैं।

WordPress.com के हर Referrals के माध्यम से आप $60/sale से लेकर 20% तक की commission बना सकते हैं।

[Join WordPress.com Affiliate Program]

WordPress Web-Hosting Plan:

अगर हम Web-hosting affiliate marketing की बात करे, तो यह एक highest paying Topics में से हैं क्यूंकि आपको Hosting की जरुरत होगी ही अगर आप WordPress Website Create करना चाहते हैं। तो आप किसी Best Hosting Provider की Hosting Plan को Promote कर अच्छा commission earn कर सकते है।

Top web-hosting Provider आपको हर Shared/Managed/Dedicated Hosting के Valid sale पर बहुत ही बढ़िया commission Offer करती हैं। कुछ बेहतरीन Hosting Provider और उनके commission:-

  1. DreamHost’s affiliate program:  up to $50/Sale.
  2. Bluehost Affiliate program: up to $65/Sale.
  3. HostGator’s affiliate program: up to $75/Sale.

[Join DreamHost’s Affiliate Program]

WordPress Themes Affiliate Programs:

आपके पास एक अच्छी Website हैं पर उसका Look Outdated और attractive ना हो तो.? हर कोई अपनी Blog को बेहतर देखना चाहता हैं और इसमें सबसे बड़ा Role Themes का होता हैं। आपको Online बहुत से WordPress Themes से जुड़े Affiliate Programs मिल जाएंगे, जिनसे आप पैसे कमा सकते है।

MyThemeShop एक Best WordPress theme Provider है। सभी Themes Advanced SEO, Responsive और Easy to Setup के साथ आता हैं। MyThemeShop का market में एक बढ़िया brand name होने के कारण आप MyThemeShop को बहुत आसानी से promote कर सकते है।

[Join MyThemeShop Affiliate Program]

MyThemeShop के अलावा भी कई और WordPress Themes Affiliate Programs है जिनको आप Join कर सकते है।

WordPress Premium Plugins Affiliate:

आपके Blog को बहुत से WordPress Plugins User-Friendly और Better बनाते हैं। आपको कुछ free use के लिए मिलते हैं और कई WordPress plugins premium होते हैं। आप इन premium WordPress plugins को Promote कर सकते हैं।

लेकिन आप सिर्फ एक single plugin को Lifetime promote नहीं कर सकते है क्यूंकि WordPress पर Available premium plugins का marketplace बहुत ही तेज़ी से बदलता हैं क्यूंकि हर दिन कोई नया और बढ़िया product आता रहता है और यहाँ competition भी बहुत high है।

अगर आप अपने WordPress Niche में plugins का promotion करते है तो आपको यह जानकारी होनी चाहिये की market में किस plugins की मांग है। हमेसा plugins promotion पर Update रहें।

Best WordPress Affiliate Join करने के लिए Important factors:

किसी भी WordPress affiliate programs को Join करने से पहले कुछ बाते जिनका जानना आपके लिए जरुरी हैं कि:-

  1. आप सबसे पहले एक PayPal account बनाए क्यूंकि ज्यादातर affiliate programs के commission आपको PayPal के द्वारा ही payment किया जाता है।
  2. WordPress के लिए affiliate program को ज्वाइन करना बहुत ही आसान और free होता है, इसलिए आपको सभी affiliate program को Join जरुर करना चाहिए।
  3. अगर आपको WordPress के किसी premium product के affiliate program नहीं मिल रहें तो इसके लिए “product name + affiliate program” लिख कर Google पर Search भी कर सकते हैं।
  4. आपने जिस भी affiliate program को Join किया उसके latest coupon codes और useful promotional materials के लिए उसके Newsletter Subscribe जरुर करे।
  5. अपने के को हमेशा update और किसी Possible Error के लिए ज़रूर Cheak करते रहें।

तो दोस्तों ये तो कुछ जरुरी बातें थी, अब आप अपने लिए top affiliate programs में से किसी भी Affiliate Marketing को WordPress Blog पर promote कर बहुत अच्छी income earn कर सकते है।

आप हमे जरुर बताए.? कि आप अपने WordPress blog में किस तरह के Affiliate Products को promote कर Earning करने की सोच रहें हैं.? और आप अगर अभी किसी Products को promote कर Earning कर रहें तो आपने उसे क्यों चुना?

आपको यह लेख “WordPress Affiliate Program” कैसी लगी ज़रूर बताए! आप अपने विचार को comments में जरुर शेयर करे।

आप अपनी टिपण्णी/ राय/ जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here