Publishers के लिए Best Advertising Networks

यदि आप एक WordPress blogger हैं, तो आप Advertising Network के Importance को जानते हैं। अपने website को Ads से Monetize करना Blogging के द्वारा Online Paise कमाने के कई तरीकों में से एक हैं।

आप अपने Blog पर Advertise लगा कर और थोड़ी सी मेहनत से Passive Income कर सकते हैं। Passive Income को Earn करने के लिए Blogging करना सभी तरीकों में से एक Best Option है।

आज मैं आपको किसी भी Website Owner और Publishers के लिए Internet पर मौजूद Top 10 Best Advertising Network के बारे में बताने जा रहे हैं। ये Ad Network अपने Payout और use करने के तरीकों में Simple हैं।

WordPress Blogger के लिए Top 10 Best Ad Network:

top-best-ad-network-for-hindi-publishers
Top Ad Network Bloggers ke liye

1Google AdSense:

दुनिया भर के Publishers के लिए सबसे अच्छा Ad Network हैं। Google AdSense एक ऐसा Advertising Network है जो सभी तरह के Bloggers द्वारा उपयोग किया जाता है। Adsense CPC-based Ad Display करता है।

यदि आप Adsense के लिए Apply करना चाहते हैं, तो आपको AdSense के सभी Terms & Condition को Follow करना पड़ेगा। Adsense, Google की Company है, इसलिए आपको Best Category के Ad मिलते हैं।

Adsense आपको Minimum $100 का Payment करता है जो कि अगर आपके पास अच्छा Website Traffic और Quality Content है तो कमाना आसान है। यह Cheak, EFT, Wire Transfer और Western Union के जरिए Payment करता है।


2Media.net

Media.net Advertising Bing और Yahoo! द्वारा managed नए और पुराने Bloggers दोनों के लिए एक और best Ad Network में से हैं। Media.net CPA, CPM और CPC पर आधारित contextual ads program है।

Media.net के द्वारा दिखाए जाने वाले ads अन्य Network की से बहुत अलग दिखते हैं। Media.net भी आपको Minimum $100 का Payment करता है। आप अपनी Payment Paypal और WebMoney के जरिए पा सकते है।

Media.net के लिए आपको किसी तरह की कोई Minimum Traffic की Recruitment नहीं पड़ती है।(पर Quality Traffic के बिना आपकी Earning भी Low होगी)


3Conversant:

Conversant एक cross-device advertising solution है जो आपको Standard display, Banners, video और Rich media जैसे ad units के जरिए Earning करने की सुविधा देता हैं।

अपने High Quality ads के कारण भी Conversant को जाना जाता हैं। इसके लिए Apply करना भी काफी Easy है। अगर आपके Blog पर minimum traffic पर 100 views(3,000 visits/month) आते हैं और आपके Content की Quality अच्छी हैं तो आप इसके लिए Apply कर सकते हैं।


4HillTop Ads:

HillTop Ads आपको Anti-Adblocker techniques के साथ आने वाले बहुत कम Ad Network में से एक हैं। HillTop Ads अपने Publishers को Real-Time Tracking की सुविधा देता हैं। HillTop CPA, CPM और CPC पर आधारित Advertisement display करता हैं।

अगर आपकी Website पर Low Traffic आती हैं तो आपके लिए HillTop Ads से Earning करना थोडा मुश्किल हो सकता हैं। इसकी सबसे बड़ी Plus Point सभी Ads का Anti-Adblocker techniques के साथ आना हैं जिसका फ़ायदा लगभग सभी तरह के Traffic से लिया जा सकता हैं।

HillTop Ads advertising Network का Use करना आसान है। HillTop Ads के पास आपके लिए अलग-अलग Ad Solution है। आपकी Payment Minimum $50 होने पर Payoneer और Bitcoin के जरिए ले सकते हैं।


5Bidvertiser:

Bidvertiser एक पुराना, फिर भी विश्वसनीय Ad Network है जो आपको कई तरह के Advertising के Option देता हैं। Bidvertiser आपको CPA, CPM, CPC और Native Ad जैसेः Advertisement आपके website पर display करने के option देता हैं।

Bidvertiser के पास High Quality के Ads नहीं मिलेंगे लेकिन Bidvertiser इस्तेमाल करने में आसन हैं। Bidvertiser आपको समय पर Payment करता हैं इसकी minimum Payment threshold $10 हैं। यह आपको यह Cheak, EFT, Bank Transfer और Paypal के जरिए Payment करता है।

[Join Bidvertiser]


6PropellerAds:

PropellerAds आपको Fast Approval और Real Time statics देता हैं। PropellerAds आपको Automated Ad Optimization जिसमे सभी तरह के Ads जैसे कि CPM, CPA, CPS और Native Advertising Program देता हैं।

PropellerAds कई Bloggers के लिए पसंदीदा advertising network में से एक है जो कई तरह के Ads जैसे Push Notifications, PopUp और Native Interstitials जैसे ad formats Provide करता हैं।

आपको PropellerAds PayZa, Payoneer (minimum $100) और Wire Transfer (minimum $550) से Payment करता हैं।

[Join PropellerAds]


7Infolinks:

Infolinks अपने Intext Ad Solution के लिए Popular Ad Network है। Infolinks आपकी Content Based Blogging website को monetize करने का Best तरीका है। Infolinks के list में कई Trustable Advertiser जैसे eBay, Facebook, Amazon और Microsoft शामिल हैं।

अगर Infolinks के Ads की बात करें तो यह आपको in-text ads, banner ads, in-screen, overlay ads और in-frame ads की Option देता हैं और आप उन्हें चुन सकते हैं जिन्हें आप अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित करना चाहते हैं।

Infolinks में आपको Payment minimum $50 होने पर Paypal, Payoneer और Bank Wire Transfer के जरिए करता है।

[Join Infolinks Ads]


8Chitika Ads:

आपके website पर Search Traffic की अच्छी मात्रा है, तो Chitika Advertising Network है आप इसे अपने Adsense Ads के साथ भी use कर सकते हैं।

Chitika आपके website को तुरंत Approvals देती है और इसके लिए किसी minimum traffic की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन अगर आप Chitika के Ads पर गलत तरीके से Invalid Ad Click करते है तो Chitika आपके account को बंद कर देता हैं।

आप Chitika से Paypal के जरिए $10 और Payoneer से $50 होने पर ले सकते हैं।

[Join Chitika Ads]


9Adbuff:

Adbuff के पास कई बड़े Advertiser हैं जो साथ मिलकर High-Quality Ads Display करते हैं। इसका एक Ad Interface आसान है और यह अपने Publishers के लिए Mobile App भी Download करने देता है, जिससे वो अपनी Earning Status को देख सके।

अगर आप के लिए Apply करने की सोच रहें हैं तो आपके Website की 2000/day की minimum traffic होनी चाहिए। Adbuff एक Premium CPM और CPC- based Advertising Network है जो high CPM rate देता है।

आप Adbuff से PayPal, Bitcoin, Payoneer और Wire Transfer (minimum $100) के जरिए Payment पा सकते हैं।


10RevenueHits:

RevenueHits एक CPA-based Advertising Network है जो किसी Publishers को उसके website के जरिए हुए प्रत्येक Valid Action के लिए Payment करता है। यह प्रत्येक पूर्ण कार्रवाई के लिए 10 $ से 50 $ का भुगतान करता है।

आपको दुसरे Network की तरह RevenueHits किसी भी Click और Impression के लिए Pay नहीं करता है, लेकिन CPA की High rate देता है। RevenueHits पर आप $10 – $100 तक रोज़ कमा सकते हैं।

आपको RevenueHits minimum $50 होने पर Paypal और Bank Wire Transfer के जरिए करता है।

[Join RevenueHits Ads]


तो Friends, ये WordPress Blog के लिए Internet पर Available top 10 best Advertising Network हैं जो सभी प्रकार के Publishers के लिए best हैं। यदि आप सही Ad Network को चुनते हैं, तो आप अपने blog पर Ads दिखा कर $10 – $40 तक रोज कमा सकते हैं।

आप अभी अपने Blog पर कौन से Ad Network को use कर रहे हैं? क्या आप Publisher’s के लिए किसी Other Ad Platform को जानते हैं.? आप हमे Comment में ज़रूर बताए!



11Related

Leave a Reply