आप ही हैं जो अपने जीवन में क्रांति ला सकते हैं।

अपने जीवन में, आप ही क्रांति ला सकते हैं।

Short Motivational Story in Hindi

किसी Office में, एक दिन जब सभी कर्मचारी ऑफिस पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दरवाजे पर एक नोट लिखा हैं, जिसमें लिखा था कि ‘वह व्यक्ति जो आपकी तरक्की में बाधा पहुंचा रहा था कल उसकी मृत्यु हो गई’ हम आपको उनके अंतिम संस्कार के लिए आमंत्रित करते है।

शुरुआत में सभी कर्मचारी ये बात सुनकर उदास हो गए की उनका एक साथी अब उनके साथ नहीं रहा लेकिन कुछ समय बाद वह सभी यह जानने के लिए उत्सुक हो गए की वो कर्मचारी कौन था। जो उनके और उनकी कंपनी की तरक्की रोकना चाहता था।

आप ही हैं जो अपने जीवन में क्रांति ला सकते हैं, Hindi Moral Quotes, Motivational story, Success story
Inspiring Hindi Story

अंतिम संस्कार वाली जगह पर बहुत से लोग अंतिम-संस्कार के लिए एकत्रित हुए। कर्मचारियों में उसे देखने की बहुत इच्छा थी। एक-एक करके सभी कर्मचारी ताबूत के निकट उसे देखने जाने लगे और जब उन्होंने उस ताबूत के अंदर देखा तो सभी चौंक गए।

इसे भी पढ़ें:  हर परिस्थिति का नजरिया समझना बेहद जरूरी!

उस ताबूत के अंदर एक शीशा था जिसने भी ताबूत के अंदर देखा उसने अपने आप को उस ताबूत के अंदर पाया। शीशे के पास ही कुछ लिखा हुआ था ‘केवल एक व्यक्ति ही आपकी प्रगति को सीमित कर सकता है, उसे रोक सकता है और वह केवल आप स्वयं हो’ आप ही वह व्यक्ति है जो अपने जीवन में क्रांति ला सकते है।

सच्चाई तो ये है कि आप ही केवल ऐसे व्यक्ति है, जो अपनी खुशियों, अपनी कामयाबियों को प्रभावित कर सकते है। विश्व एक शीशे के समान है। जो आपके विचार, सोच और मजबूत विश्वासों के प्रतिबिंब को आपको वापिस देता है। इसलिए मेहनत करें और आगे बढ़े

अगर आपको ये Short Hindi Stories अच्छी लगी तो कृपया Share करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

आप अपनी टिपण्णी/ राय/ जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here