म्यूचुअल फंड डाइरेक्ट प्लान (Direct Mutual Fund Kya hota hain?)


आज हम आपको Direct Mutual Fund क्या है? इसके बारे में बताने वाले हैं। क्या आप भी म्यूचुअल फंड डाइरेक्ट प्लान के बारे में जानना चाहते हैं.?

What is Direct Mutual Funds Plan?

वे Mutual Funds, जहां एसेट मैनेजमेंट कंपनियां (AMC) डिस्टिब्यूटर एक्सपेंसिस, ट्रेल फीस और ट्रांजेक्शन चार्ज नहीं लेती हैं। उनका एक्सपेंस रेश्यो बहुत कम है।

इसका मतलब है कि, एक इन्वेस्टर के रूप में, आपको एक ही पोर्टफोलियो होने के बाद भी अपने म्यूचुअल फंड से उच्च रिटर्न प्राप्त होगा।

about-direct-mutual-fund-hindi

Direct Mutual fund

डाइरेक्ट प्लान के अंतगर्त डिस्ट्रीब्यूशन एक्सपेंसिस या कमीशन का शुल्क नहीं लगता हैं, जिसके परिणामस्वरूप इन प्लान में रेगुलर प्लान की तुलना में लोअर एनुअल चार्ज लगता है। इसलिए एक अलग (हाई) NAV होता है।

यह भी पढ़ें:-

Direct mutual fund में निवेश कैसे कर सकते है?

डायरेक्ट म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करने के लिए या तो आप अपने नजदीक म्यूच्यूअल फण्ड ऑफिस में जाकर फॉर्म भर सकते है बस ध्यान रखे की फॉर्म भरते वक़्त उसमे डायरेक्ट म्यूच्यूअल फण्ड का ऑप्शन क्लिक करे |

आप चाहे तो म्यूच्यूअल फण्ड जिसमे आपने निवेश करना है उसकी ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर भी आप निवेश कर सके है अधिक जानकारी के लिए आप उनके कस्टमर केयर नंबर पर भी कॉल कर सकते है |

ऐसे बहुत सी Websites (जैसे की paisabazaar.com, kuvera.in) और Investment App (जैसे Groww, Upstox and Paytm Money App इत्यादि) है, जिससे आप म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश कर सकते है

निवेश करना चाहते हैं?

Open an account with Groww (मुफ्त में निवेश करना शुरू करें)



Note: म्यूच्यूअल फण्ड निवेश बाज़ार के खतरों के अधीन हैं। कृपया निवेश करने से पहले योजना की जानकारी और अन्य संबंधित दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें।


Leave a Comment

error: Content is protected !!